kenya visa free 2024: श्रीलंका,थाईलैंड के बाद अब इन देशो का नहीं लेना होगा वीजा, फ्री में कर सकेंगे विदेश टूर

Kenya Visa Free Country: क्या आप नया साल में घूमने फिरने और पिकनिक मनाने के लिए विदेश घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको हमारा ये लेख जरूर पढ़ना चाहिए. क्यों कि आपको बता दें कि दुनियां के कई सारे देशों ने भारतीय टूरिस्टों को अपने देश में टूर करने के लिए वीजा नियम बदलाव कर विजा फ्री किया है.

kenya visa free 2024: श्रीलंका,थाईलैंड के बाद अब इन देशो का नहीं लेना होगा वीजा, फ्री में कर सकेंगे विदेश टूर

जिसमे थाईलैंड, इंडोनेशिया श्रीलंका और मलेशियां के बाद अब अफ्रीकी देश केन्या ने भी visa for kenya for indian भारतीए नागरिकों के लिए वीजा फ्री देश बन गया है. और अब आप अपनें परिवार या दोस्तों संग केन्या में भी बीना वीजा के आसनी से घूमना-फिरना कर सकते हैं. kenya visa-free countries और अफ्रीका के इस देश में घूमने के लिए एकदम बेस्ट जगह है।

kenya visa free african| kenya visa application requirements |kenya visa free south africa,|is kenya visa free |kenya visa on arrival cost | kenya to become visa free | kenya visa entry requirements |kenya visa free countries in europe

kenya visa free Tourist Destinations For Indian : बीना वीजा केन्या टूर करे 

kenya visa free Tourist Destinations For Indian : बीना वीजा केन्या टूर करे 
Masai Mara National Park.

kenya visa free travel: पिछले तीन चार महिने से आपने यह न्यूज अखबार या टीवी चैनल पर देखा या सूना होगा कि दुनियां के वो देश जहा भारतीय काफ़ी ज्यादा संख्या में घूमने के लिए जाते हैं वो अब भारतीयों को बिना वीजा के ही अपनें देश में घूमने आने के लिए कह रहे हैं जैसे थाईलैंड ने वीजा फ्री एंट्री सबसे पहले कर दिया है, और उसके बाद श्रीलंका ने इंडोनेशिया, वियतनाम, सऊदी, यूएई, मलेशिया जैसे कई बड़े देशों ने भारतीय के लिए kenya visa free policy वीजा फ्री एंट्री कर दिया है।

और अब इस लिस्ट में केन्या जैसा एक और देश भी शामिल हो गया है. आपकों बता दें कि केन्या अफ्रीकी देश है. और हम बात कर रहे हैं आपको केन्या की, जो भारतीयों टूरिस्ट के लिए वीजा फ्री एंट्री की सुविधा दे रहा है. जहा पर आप अपनी बिना वीजा के फ्री में कर सकेंगे दोस्त या पति-पत्नी अब घूमना फिरना।kenya to become visa free

is kenya a visa free country: आपको अगर केन्या में घूमने जाना है तो बिना वीजा के आप ट्रैवल अगले साल जनवरी 2024 से करने को मौका मिले सकता है. केन्या के वर्तमान राष्ट्रपति रुटों जी ने 12 दिसंबर को कन्या देश के स्वतंत्रता दिवस के 60 साल पूरे होने की खुशी में ये खुशखबरी भारतीए को दी है। उन्होंने अपनी भाषण के दौरान इस बात की जानकारी को शेयर किया. मीडिया के अनुसार, अफ्रीकी देशों में ज्यादा से ज्यादा टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया गया है।

is kenya now visa free: केन्या पर्यटको के लिए बेस्ट टूरिस्ट प्लेस

kenya visa free for indian: केन्या में भी अन्य देश के तुमना में घूमने फिरने के लिए टूरिस्ट के लिए बहुत कुछ है ख़ासकर राष्ट्रीय उद्यान आप यहां आराम से देख सकते हैं. यदि आप एक वाइल्ड लाइफ प्रेमी हैं तो आपकों यहां नया साल में जरुर आना चाहिए. जहां आप पक्षियों का चहचहाना के साथ सिंह बाघ नीलगाय, शेर का गर्जना भी सुन सकते हैं।

अफ्रीकी देश केन्या में दुनियां भर से सालभर टूरिस्टों का आना लगा रहता है. और जंगल में खूब भ्रमण करते हैं. आपको बता दें कि,टूरिज्म इंडस्ट्री केन्या के अर्थव्यवस्था में एक बहुत बड़ी भूमिका निभाती है. सैलानी यहां समुद्री जगह के अलावा जंगल मे जाकर छुट्टियां मनाते हैं तथा भिन्न भिन्न वन्यजीव सफारी का लुत्फ उठाते हैं।kenya visa free entry

इन सभी देशों में मिलता है भारतीयों को वीजा फ्री एंट्री kenya visa free

is kenya visa free to south africa: मलेशिया ने भी इसी महिने 1 दिसंबर को भारत के साथ साथ चीन के नागरिकों के लिए वीजा फ्री एंट्री की सुविधा प्रदान की है. जैसा की हम सब यह जानते हैं कि कोरोना महामारी के बाद सारी दुनिया को कई तरह के आर्थिक रूप नुकसान झेलने पड़े हैं, और यहीं मुख्य कारण है कि कई सारे देश उस नुकसान से निकलने के लिए अपने में देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए और नुकासन को भरने के लिए प्रयास कर रहे हैं. और उसके लिए लोगों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं.

और यह सत्य भी है कि दुनियां के कई देशों की रीढ कहे जाने वाला पर्यटन ही है और इसे बढ़ावा देकर वे अपनी देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत कर रहे हैं, तो कुछ मीडिया जगत का कहना है कि ऐसा कर के विकास से जुड़ी परियोजना को शुरुआत कर रहे हैं।is kenya visa free for india

kenya visa free africa: थाईलैंड ने भी वीजा फ्री का पहले किया था एलान

free visa to go to kenya:थाईलैंड दुनियां का बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन कहा जाता हैं और इसी चीज का फायदा उठाने के लिए थाईलैंड ने भी अपने देश में भारतीयों के लिए वीजा फ्री एंट्री करने का एलान किया था। आपकों बता दें कि इसे से पहले थाईलैंड ने भारत के अलावा ताइवान नागरिकों के लिए अपने देश में वीजा खत्म कर दिया है,।

अर्थात अब आप आपको वीकेंड में थाईलैंड जाने के लिए किसी भी तरह की वीजा की जरूरत नहीं है. थाईलैंड सरकार अनुसार भारतीय नागरिक १ महिने यानी 30 दिनों के लिए बिना वीजा थाईलैंड में आसानी से घूम-फिर या रह सकते हैं।

भारतीय अफ्रीकी देशों में भी जाते हैं घूमने

शायद आपको मालूम नहीं हों कि केन्या घूमने फिरने के लिए भारत से बहुत बड़ी तादाद में टूरिस्ट घूमने के लिए जाते हैं और साथ में अन्य अफ्रीकी देशों में घूमने के लिए भी आते है . यही नहीं कन्या में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी निबास करते हैं। और वीजा जरूरत खत्म होने के बाद यहां घूमना-फिरना भारतीयों के लिए और भी ज्यादा आसान हो गया है।kenya visa free for diaspora

FAQ:

कितने देशों में वीजा नहीं लगता है?

भारतीय पासपोर्ट 57 देशों की यात्रा बिना वीजा के कर सकते हैं

केन्या के लिए कितने वीजा मुक्त देश हैं?

केन्या पासपोर्ट वर्तमान समय में दुनिया भर में 73 देश है।

केन्या के लिए वीजा की जरूरत किसे है?

केन्या में वीजा की जरूरत पर्यटकों को छोड़कर सबको हैं।

क्या मैं बिना वीजा के केन्या की यात्रा कर सकता हूं?

यदि आप घूमने फिरने के उद्देश से जाना चाहते हैं तो बीना वीजा केन्या जा सकतें हैं।

Leave a Comment